एक महीला ने एक महीने में दिया 10 बच्चों को जन्म।

दुनिया बहुत बड़ी है और जिसमें हर दिन अद्भुत तथा आश्चर्य कर देने वाली घटनाएं घटित होती हैं। ऐसी ही घटना  साउथ अफ्रीका में हुईं है जहां एक महीला ने  10 बच्चों को जन्म देकर विश्व रिकॉर्ड बनाया। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया। 


धमारा सिथिल के अनुसार, उनके लिए एक साथ 10 बच्चों को जन्म देना आसान बात नहीं थी। क्यों कि बच्चों के जन्म के दौरान डॉक्टर्स ने सिजेरियन ऑपरेशन के द्वारा सभी बच्चों बहुत ही सावधानी पूर्वक बचाया।साउथ अफ्रीका की 37 वर्षीय महिला गोसियामी धमारा सिथिल ने 10 बच्चों को एक साथ जन्म देकर विश्व रिकॉर्ड बनाया। हालांकि डॉक्टर्स ने केवल 6 बच्चें ही बताये थे। लेकिन उनके पति को उम्मीद थी कि कम से कम 8 बच्चें होगें।

धमारा सिथिल के लिए भी इतने सारे बच्चों को एक साथ गर्भ में रखने में बहुत सारी परेशानी हुईं। उनके पैरों और कमर में हमेशा दर्द होता रहता था। धमारा इस बात को लेकर चिंतित रहती थी कि उनके सभी बच्चें ठीक पैदा नहीं होगें। लेकिन धमारा कहती हैं कि भगवान की दुआ से उनके सभी बच्चें सहिसलामत पैदा हुए हैं। 

इससे पहले सबसे ज्यादा बच्चों को जन्म देने का वर्ल्ड रिकॉर्ड मोरक्को के माली की रहने वाली हलीमा सीसी के पास था। जिन्होंने एक साथ 9 बच्चों को जन्म दिया और अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करवाया था। लेकिन उनका यह वर्ल्ड रिकॉर्ड  साउथ अफ्रीका की गोसियामी धमारा ने 10 बच्चों को जन्म देकर हलीमा का 9 बच्चों कर रिकॉर्ड को एक माह में ही तोड़ दिया।

Post a Comment

Previous Post Next Post