जाकिर नाइक को बेटे की बहू के रूप में इस्लामिक धर्म प्रचारक चाहिए, बहू के लिए शर्ते ऐसी सुनकर दिमाग हिल जाए

जाकिर नाइक भारत का एक भगोड़ा धार्मिक कट्टरपंथी है। जिस पर भारत में धर्म के नाम पर नफ़रत फैलाने का आरोप है। जिसके ऊपर यह भी आरोप है कि उसके भाषणों से बहुत से मुस्लिम समाज के युवा आतंकी संगठनो में शामिल हो गए हैं। इस समय ज़ाकिर नाइक भारत से भागकर मलेशिया में रह रहा है। 




मुख्य विषय

1.जाकिर नाईक को बेटे फरीख के लिए योग्य मुस्लिम बहू चाहीए।

2. जाकिर के बेटे की बहू एक श्रेष्ठ मुस्लिम हो और हराम के कार्यों से दूर हों।

3. जाकिर नाइक की बहू के लिए तीसरी शर्त है कि उसे अरबी और अंग्रेजी आनी चाहिए।


मलेशिया

इन दिनों जाकिर नाइक अपनी फेसबुक पोस्ट के लिए ज्यादा चर्चा में है। उसने अपने फेसबुक पोस्ट में बेटे फरीक के लिए एक बहू का इस्तिहार दिया है। जिसमें उसने अपने बेटे की बहू बनने के लिए शर्ते रखी हैं और जो लड़की इन शर्तों को पुरा कर देती है। तो वह लड़की जाकिर नाइक की बहू बन सकती है और इसके लिए उसने अपना पता भी दिया है। यदि कोई भी लड़की इन शर्तों को पूरा कर देती है। तो जाकिर नाइक द्वारा दिये गये पते पर संपर्क कर सकती है।


ज़ाकिर नाइक की बहू योग्य मुस्लिम हो

जाकिर नाइक को अपने बेटे फरीख के लिए एक योग्य और  गुणवान मुस्लिम बहू चाहीए। जो दूसरों को मार्गदर्शन और रास्ता दिखा सकें। उसे कुरान और हदीस का अच्छा ज्ञान हो और जिससे वह इस्लाम का प्रचार कर सकें। 

ज़ाकिर नाइक की बहू हराम कार्यों से दूर हों

ज़ाकिर नाइक की बहू वहीं लड़की बन सकती है। जो हराम के कार्यों से दूर हों और उसका चरित्र साफ़ सुधरा हो। उसके अंदर इस्लाम के सारे गुण होने चाहिए। ज़ाकिर नाइक की होने वाली बहू साधारण जिन्दगी जी रहीं हों और वह विलाशिता भरे जीवन से दूर हों। 


ज़ाकिर की बहू को अंग्रेज़ी और अरबी का ज्ञान हो

ज़ाकिर नाइक की बहू को अरबी और अंग्रेजी भाषा आनी चाहिए। ज़ाकिर की बहू तभी कोई लड़की बन सकती है। जब उसे अरबी और अंग्रेजी भाषा का अच्छा ज्ञान हो और जिससे वह आसानी से गैर मुस्लिमों में इस्लाम का प्रचार कर सकें। उसके पास इस्लामिक शिक्षा से संबंधित कोई डिग्री होनी चाहिए और वह किसी इस्लामिक संगठन से जुड़ी हो। आखिर में सबसे बड़ी शर्त है कि वह उसके बेटे के साथ सदैव मलेशिया में ही रहें। 

अन्त लिखा है कि अगर इस तरह की कोई लड़की है। तो वह अपना सीवी बना के भेज सकती है। 




महिलाओं ने ज़ाकिर नाइक को ट्रोल किया

 इस तरह की बहू की मांग पर बहुत सी महिलाओं ने ज़ाकिर नाइक को ट्रोल किया। बहुत सी महिलाओं ने कहा कि लड़कियां  लड़कों से ही शादी करेंगी। ऐसे लड़के से शादी नहीं करेंगी। जिसकी शादी के लिए उसके बाप को इस्तिहार देना पड़ रहा हों। कुछ लड़कियों ने कहा कि कोई भी लड़की  ऐसे मजहब में शादी नहीं करेंगी। जो कुछ  ज्यादा ही योग्यताओं को मांग रहा है। 

दूसरे धर्म के लोगों ज़ाकिर नाइक की बहू की खोज वाली पोस्ट पर कहा कि बेटे के लिए बहू के रूप में धर्म प्रचारक चाहिए। ताकि वह अपने जादू से गैर मुस्लिम को मुस्लिम बना सकें।



Post a Comment

Previous Post Next Post