भारतीय सेना ने पाकिस्तान के आतंक का जिन्दा सबूत दुनिया के सामने पेश किया, नाम बाबर अली पत्रा

पाकिस्तान की फौज और कुख्यात खुफिया एजेंसी आईएसआई भारत में आतंकियों को भेजती रहती है। ताकि उनके आतंकी भारत में कोई बड़ी आतंकी घटना को अंजाम दे सकें। पाकिस्तान भारत के जम्मू कश्मीर राज्य में अस्थिरता पैदा करने के लिए आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देता रहा है और जिसके लिए वह कश्मीर के नौजवानों  को जिहाद व अल्लाह के नाम पर आतंक के रास्ते पर ढकेल देता है। पाकिस्तान और उसके आतंकी संगठन सिर्फ़ कश्मीर के नौजवानों का इस्तेमाल नहीं करते हैं बल्कि पाकिस्तान के गरीब और कम उम्र के लोगों का आतंक के लिए प्रयोग करते हैं। जिसका सबसे बड़ा उदाहरण भारतीय सेना ने आज एक पाकिस्तानी आतंकी को जिंदा पकड़ कर दिया है।




मुख्य विषय

1. भारतीय सेना के द्वारा पकड़े पाकिस्तानी आतंकी के बारे में जानकारी।

2. पाकिस्तानी आतंकी ने खुलासा किया।

3. आतंकी का संबंध लश्कर-ए-तैयबा से

4. आतंकी की ट्रेनिंग हुईं।

5. पाकिस्तानी आतंकी के मंसूबे थे।

6. आतंकी के पास से बरामद गोला बारूद।


आज भारतीय सेना कश्मीर घाटी के सलामाद नाला के निकट से पकड़ा है। जहां से पहले भी बहुत से आतंकियों ने घुसपैठ की थी। जिन्होंने 2016 में उरी की आतंकी घटना को अंजाम दिया था। भारतीय सेना ने बताया है कि हमनें आज एक पाकिस्तानी आतंकी को पकड़ा है। जिसका नाम बाबर अली पत्रा और उम्र 19 वर्ष है। आतंकी बाबर अली पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के ओकरा जिला का रहने वाला है।


भारतीय सेना द्वारा पकड़े गए आतंकी ने खुलासा किया कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने उसकी गरीबी का सहारा लेते हुए उसका ब्रेनवाश किया था। फिर बाद में  उसे पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा समें शामिल करवा दिया गया था और उसने 3 सप्ताह की प्रशिक्षण पाकिस्तान के "गढ़ी हबीबिल्लाह" में ली है। इस आतंकी ने यह भी बताया है कि उसको यह जानकारी भी उसके हैंडलर द्वारा मिली थी कि वह कुछ सामग्री को वहीं छोड़ दे और वहां से बिना साम्रगी के ही जाएं। इस आतंकी से यह पता चलता है कि वह जम्मू कश्मीर में 2016 जैसे बड़ी उरी आतंकी घटना को अंजाम देने आया था। 

भारतीय सेना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया है कि हमने सात दिनों में सात आतंकवादियों को मार गिराया है और उसने बड़ी संख्या में हथियार बरामद किए हैं। इन हथियारों में 7 एके 47 रायफल , 9 पिस्टल और 80 ग्रैंडेस शामिल हैं। भारतीय सेना ने आगे बताया कि आज उसने उत्तरी कश्मीर में एलओसीके निकट एक आतंकी को मार गिराया है और एक पाकिस्तानी आतंकी को जिन्दा पकड़ा है।


Post a Comment

Previous Post Next Post