तालीबान पाकिस्तान की कितनी इज्जत करता है। आप इस ट्वीटर पर वायरल विडियो को देखकर समझ जायेंगे।

तालीबान पाकिस्तान से किस कदर नफ़रत करता है। आप इन दिनों एक ट्वीटर पर वायरल विडियो से देख सकतें हैं। इस विडियो को पाकिस्तान की कॉम्सेट्स यूनिवर्सिटी ऑफ इस्लामाबाद के भूत पूर्व प्रोफेसर शाह खालिद मुहम्मद ने ट्वीटर पर शेयर किया है। 


जिसमें कुछ तालिबानी लड़ाके पाकिस्तान के झंडे को उतार रहें हैं और उसको फाड़ कर फेंक देते हैं। अब आप सोचेंगे कि पाकिस्तान का झंडा लगा ट्रक का अफ़गानिस्तान में क्या काम है। तो यहां पाकिस्तान का एजेंडा है कि कैसे तालीबान को खुश रखा जाएं। 

 पाकिस्तान का झंडा फहराते हुए तालीबान

इसी उद्देश से पाकिस्तान सरकार ने अफ़गानिस्तान को राशन से भरे एक ट्रक को भेजा था। जैसे ही यह ट्रक अफ़गानिस्तान में पहुंचा। वहां तैनात तालीबान के आतंकियों ने इस ट्रक को पहले रोका और बाद में इस ट्रक से पाकिस्तानी झंडे को उतार लिया। झण्डा उतारने वाला आतंकी यहां भी नहीं रूका। उसने पाकिस्तानी झंडे को चीर फाड़ कर टुकड़े कर दिए। 

तालिबानी लड़ाकों का यह कृत्य दिखाता है कि तालीबान किस कदर पाकिस्तान से नफ़रत करता है। उन्होंने इस झंडे को सिर्फ़ इसलिए फाड़ दिया है कि वह उनके मजहब के साथ मेल नहीं खाता है। उनका कहना है कि पाकिस्तान में वह सब हो जो अफ़गानिस्तान में हो रहा है। वह सब कुछ बंद हो जाए जो गैर इस्लामिक हो। 

इस बात को बात को न पाकिस्तानी सरकार समझ रही है और न ही वहां की सेना। क्यों कि पाकिस्तान ही वह अकेला देश है। जिस पर तालिबानी विचाधारा का प्रभाव बहुत ज्यादा पड़ रहा है और निकट भविष्य में पाकिस्तान में तालिबानी विचाधारा से मेल खाने वाले कट्टरपंथी लोगों की संख्या में तीव्र वृद्धि हो सकती है। जो पूरे भारतीय उपमहाद्वीप के लिए बहुत खतरनाक साबित होगा। 

Post a Comment

Previous Post Next Post