ब्रिटेन के पूर्व पीएम टोनी ब्लेयर ने कहा कि कट्टर इस्लामवाद सुरक्षा के लिए खतरा है।

ब्रिटेन के पूर्व पीएम टोनी ब्लेयर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि आज का कट्टर इस्लामवाद पूरी दुनिया के लिए ख़तरा हैं।


उन्होंने यह बात 11 सितंबर 2001अमेरिका के ट्विन टावर पर हुए आतंकी हमलों के बारे में बात कर रहें थे। जिसमेंअमेरिका के 3000 नागरिक मारे गए थे। तब कैसे एक आतंकी संगठन अलकायदा ने पूरे अमेरिका को हिलाकर रख दिया और जिन हमलों में हजारों लोग मारे गए।

टोनी ब्लेयर ने कहा कि इस्लामिक आतंकवाद आज दुनिया के लिए पहले नंबर का खतरा है और जिससे कोई भी बच नही सकता है। चाहें वो  उन्होंने यह भी कहा कि आगे भविष्य  में 9/11 जैसे हमले हो सकते हैं। क्यों कि आज तालीबानके पास यूएस आर्मी के आधुनिक हथियार हैं। तालीबान आज भी अलकायदा का समर्थन करता है। वह यह भी कहते हैं कि जैव आतंकवाद भी आगे आने वाली एक सच्चाई है। जब आतंकवादी आतंकवाद फैलाने के लिए जैविक हथियारों का भी प्रयोग कर सकते हैं। जो दुनिया के लिए चिंता का सबब होना चाहिए।

क्रेडिट राइटर्स

टोनी ब्लेयर कोन हैं।

टोनी ब्लेयर ब्रिटेन के पूर्व प्रधान मंत्री हैं। जब 20 वर्ष पहले अमेरिका पर अलकायदा आतंकी संगठन ने आतंकी हमला किया था। जिसके बदले स्वरूप में अमेरिका ने अफ़गानिस्तान और ईराक पर हमला कर दिया। जहां से अलकायदा ऑपरेट कर रहा था। उन्होंने अमेरिका के इन हमलों का समर्थन किया था और समर्थन में ब्रिटिश आर्मी को भी अफ़गानिस्तान में आतंकवाद से लड़ने के लिए भेजा था।

Post a Comment

Previous Post Next Post