काबुल में पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन कर रही महिलाओं पर तालीबान ने गोलियां चलाई।

तालीबान पाकिस्तान के द्वारा पाला पोसा गया है और वह पाकिस्तान का ही पिठ्ठू हैं। तभी तो पाकिस्तान की आईएसआई का अध्यक्ष 3 दिनों से काबुल में बैठा है। जो पंजशीर में तालिबानों की मदद कर रहा है।

लेकिन अफ़गानिस्तान के लोगों को पाकिस्तान की काबुल में उपस्थिति बिल्कुल रास नहीं आ रही है। इसलिए अफ़गानिस्तान की जनता अब सड़को पर आकर पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगा रही हैं। खासकर महिलाएं इन प्रदर्शनों में अधिक हिस्सा ले रही हैं। 


Protests in
#Kabul now. Around 1000 people so far, men and women - according to @SecKermani. People chanting "Allahu Akbar", "we want an independent government", "we don’t want a Pakistani puppet government", "Pakistan leaves Afghanistan". #Afghanistan pic.twitter.com/3x0mIL2cLOलेकिन तालीबान को महिलाओं का यह प्रदर्शन बिल्कुल पसंद नहीं आया है और जो महिलाएं पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन कर रही थी। उन पर तालीबान के लड़ाकों ने गोली हवाई फायरिंग कर दी।

यह मामला आज मंगलवार का है। जब बहुत सारी महिलाएं पाकिस्तान के खिलाफ काबुल की सड़कों पर एकत्र होकर नारे लगा रही थी। तभी तालीबान के लड़ाकों ने उनको तितर बितर करने के लिए हवाई फायरिंग कर दी। यह पहला मौका है जब इतने बड़े पैमाने पर लोगों ने विरोध जताया। जबसे कट्टर इस्लामिक लोगों ने देश पर कब्जा किया।

 

इस विरोध प्रदर्शन के कुछ विडियो निकलकर कर दुनिया के सामने आएं हैं। जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे अफ़गानिस्तान के लोग काबुल में पाकिस्तान की उपस्थिति को बेहद नाराज और गुस्से में हैं। जिसमें वो नारे लगा रहें हैं कि पाकिस्तान पाकिस्तान अफ़गानिस्तान छोड़ो। 


Post a Comment

Previous Post Next Post