आखिर कार अमेरिकी विदेश मंत्री ने माना कि अफ़गानिस्तान में उनको शर्मसार करवाने में पाकिस्तान का हाथ था

अमेरिकी संसद में जब सांसदों ने अमेरिका के सेक्रेट्री ऑफ स्टेट एंटोनी ब्लिंकन से पूछा गया कि अफ़गानिस्तान में यूएस पाकिस्तान की सहभागिता को किस तरह से देख रहा है। 

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटोनी ब्लिंकेन

तो इस के जवाब में एंटोनी ब्लिंकन ने कहा कि पाकिस्तान ही तालीबान की मदद कर रहा है और उसने ही तालिबानियों को 20 वर्ष तक अपने यहां शरण दी तथा उनको हथियार दिए। उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान के हक्कानी नेटवर्क से गहरे सम्बन्ध हैं और पाकिस्तान ने ही हक्कानी नेटवर्क के खतरनाक आतंकवादियों को अपने यहां शरण दी है। अमेरिका अपने पाकिस्तान के साथ संबंधों को लेकर जल्दी कोई निर्णय लेगा। यह सब अमेरिका के सेक्रेट्री ऑफ स्टेट ने कहा है।

अमेरिका के सेक्रेट्री ऑफ स्टेट की बातों से ऐसा लगता है कि अमेरिका की अफ़गानिस्तान में जो हालत हुई। उसके लिए पाकिस्तान ही जिम्मेदार है। जिसने अमेरिका को अफगनिस्तान में सहायता के नाम से अमेरिका से 20 वर्षों से अरबों डॉलर लिए। लेकिन तब भी अंत उसने अमेरिका को अफ़गानिस्तान में शर्मसार करवा दिया।

क्योंकि पाकिस्तान की आर्मी और खुफिया एजेंसी आईएसआई ने ही तालिबानियों और हक्कानी नेटवर्क के आतंकियों को पाला पोसा तथा उनको हथियार, ट्रेनिंग दी। उन्हें आईएसआई और फौज अपने देश में आतंकी कैंप भी खोलने दिए।

Post a Comment

Previous Post Next Post