10 वर्षों से भारत में रहकर पाकिस्तानी आतंकी मोहम्मद अशरफ भारत के खिलाफ जिहाद की तैयारी करता रहा

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पाकिस्तानी आतंकी मोहम्मद अशरफ को कल 12 अक्टूबर को दिल्ली के लक्ष्मी नगर क्षेत्र के रमेश पार्क से गिरफ्तार किया गया। 

दिल्ली पुलिस के विशेष सेल के अधिकारी प्रमोद कुशवाह ने मीडिया को बताया कि दिल्ली पुलिस की विशेष बिंग ने कल एक पाकिस्तानी आतंकी को लक्ष्मी नगर क्षेत्र के रमेश पार्क से गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि मोहम्मद अशरफ लगभग 10 वर्षों से फेक पहचान पत्र से भारत में रह रहा था। प्रारंभिक जांच पड़ताल से सबूत मिले हैं कि यह स्लीपर सेल के रूप में कार्य कर रहा था। जिसकी गतिविधियां विध्वंसक लग रही थी।

प्रमोद कुशवाह ने आगे बताया कि इस आतंकी के पास से कुछ फेक आईडी कार्ड भी प्राप्त हुए हैं। जिनमें इसका नाम अहमद नूरी था। यहां तक इस पाक आतंकी ने भारतीय पासपोर्ट भी प्राप्त कर लिया था। जिससे इसने सऊदी अरब और थाईलैंड की यात्राएं भी की हैं। आतंकी मोहम्मद अशरफ ने दस्तावेजों को बन बाने के लिए गाजियाबाद की एक महिला से शादी भी की है। मोहम्मद अशरफ ने बिहार से भी एक फेक आईडी प्राप्त की थी।



दिल्ली पुलिस की पुछताछ में आतंकी ने बताया कि उसकी जम्मू कश्मीर तथा भारत के दुसरे हिस्सों में भी संलिप्तता रही है। अभी हाल में ही पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने उसे आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए कहा था। हालाकि उस जगह के बारे में नहीं बताया गया था। आतंकी ने दिल्ली पुलिस की पुछताछ में आगे बताया है कि उसको पाकिस्तान में आईएसआई ने ट्रेनिंग दी है। जिसको आईएसआई ने बांग्लादेश के रास्ते भारत में सिलीगुड़ी बॉर्डर से प्रवेश कराया है। इसे पाकिस्तान के एक व्यक्ति आतंकी गतिविधियों के लिए काम दिया है। यह दिल्ली में और दिल्ली के आस पास "पीर मौलाना" के रूप में जाना जाता था


आतंकी मोहम्मद अशरफ के पास से बहुत ही खतरनाक हथियार बरामद हुए हैं। दिल्ली पुलिस ने उसके पास से एक एके 47असॉल्ट रायफल के साथ 60 राउंड गोलियां और दुसरी मैगजीन हुईं हैं। इस आतंकी के पास से एक हैंडग्रेनेट भी प्राप्त हुआ है। आतंकी इन हथियारों का के दम पर भारत में बड़े धमाकों को  अंजाम देना चाहता था। 

आतंकी मोहम्मद अशरफ के मकान मालिक उजैब ने बताया कि वह 6 महीनों से यहां रह रहा है  और मेरे पिता जी ने उसका आधार कार्ड भी दस्तावेज बनवाने के लिए लिया था। लेकिन जब वह इस जगह को खाली कर चला गया था। तब से वह इसके संपर्क में नही हैं। आतंकी के मकान मालिक ने बताया कि यदि पुलिस मेरे सहयोग की जरूरत पड़ती है तो वह जरूर सहयोग करेंगे। 

दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने आतंकी मोहम्मद अशरफ की दिल्ली पुलिस को 14 दिन की कस्टडी दी है। जहां पुलिस इससे कस्टडी में लेकर पूछताछ करेंगी और इसके सहयोगियों के बारे में जानकारी प्राप्त करेंगी। 

Post a Comment

Previous Post Next Post