15 करोड़ डॉलर छोड़कर जापान की राजकुमारी आम आदमी से शादी करेंगी

जापान के राजघराने की राजकुमारी माको का दिल एक आम आदमी पर आ गया है और अब वह जल्द ही अपने प्रेमी से शादी करने जा रही हैं। लेकिन राजकुमारी को आम आदमी से शादी करने के लिए ढेर सारे पापड़ बेलने पड़ गए। उन्हें राजकुमारी के कारण प्रेमी से शादी करने के लिए करीब 2 माह इंतजार करना पड़ा था।


मुख्य खबरें

1. राजकुमारी का दिल एक आम आदमी पर आ गया। 
2. राजकुमारी को आम आदमी से शादी करने के लिए अपना राज परिवार त्यागना पड़ा।
3. प्रेम के लिए शाही संपति छोड़ी।
4. कॉलेज की जिंदगी में प्यार हुआ।

जापान के राजघराने ने बताया कि राजकुमारी माको अपने प्रेमी केई कोमारों से इस महीने 26 अक्टूबर को शादी करने जा रही हैं। राजकुमारी की शादी बहुत बिना तामझाम व राजपरिवार के होंगी। क्योंकि जापान की राजकुमारी के मंगेतर एक आम आदमी हैं। इसलिए जापान की जनता का भी पूर्ण समर्थन प्राप्त नही है। जापान का राजपरिवार भी राजकुमारी के मंगेतर  केई कोमारों की मां से जुड़े विवाद की वजह से अपमानित महसूस करता है। इसलिए राजघराने ने राजकुमारी को इस शादी के लिए समर्थन नहीं दिया है।

    

जापान की राजकुमारी माको को अपने प्रेमी से शादी करने के लिए राजशाही छोड़नी पड़ी। क्योंकि उनके होने वाले पति जापान के राजघराने के अनुसार राजकुमार नहीं हैं। इसलिए राजकुमारी ने अपने प्यार के लिए  राजशाही को भी त्याग दिया।

राजकुमारी को राजशाही छोड़ने के साथ जापान के राजघराने से प्राप्त 13.5 करोड़ डॉलर की राशि भी छोड़नी पड़ी। क्यों कि राजकुमारी माको की शादी 2 महीने पहले होने वाली थी। लेकिन संपत्ति विवाद के कारण उनको अपनी शादी टालनी पड़ी थी। अब जब उन्होंने राजशाही द्वारा प्राप्त राजशाही धनराशि को छोड़ दिया। तब जापान के राजपरिवार को भी इस शादी पर कोई आपत्ति नहीं जताई है। 

राजकुमारी माको और उनके मंगेतर केई कोमारों टोक्यो विश्वविद्यालय से पढ़ाई की है। जहां दोनों सहपाठी थे इसलिए टोक्यो विश्वविद्यालय में ही दोस्ती प्यार में बदल गईं। 2017 में दोनों ने शादी करने का निर्णय लिया था। लेकिन राजशाही विवाद के कारण शादी को आगे बढ़ाना पड़ा।

Post a Comment

Previous Post Next Post