कैप्टन कूल ने एक बार फिर कर दिखाया, चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2021 पर कब्ज़ा करा

महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स को चौथी बार आईपीएल का खिताब जीता पाने में कामयाब रहे हैं। धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रन से हराकर आईपीएल 14 का खिताब भी अपने नाम कर लिया है। 

क्रेडिट बीसीसीआई

टॉस हार जानें के बाद धोनी के धुरंधर पहले बल्लेबाजी करने उतरे तथा धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने दुबई क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल 2021 के फाइनल मैच में 192 रनों का बडा स्कोर खड़ा कर दिया। हालाकि इसके जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स ने बहुत कोशिश करी। लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स के धुरंधरो को 27 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

क्रेडिट बीसीसीआई आईपीएल

चेन्नई सुपर किंग्स की जीत के हीरो साउथ अफ्रीका के डू प्लेसिस रहें हैं। धोनी की टीम के ओपनर डू प्लेसिस और रुतुराज गायकबाड़ की साझेदारी में 50 से ज्यादा रन बनाए तथा डू प्लेसिस ने आईपीएल 2021 के फाइनल मैच में 7 चौके और तीन छक्के लगाए। इसी के साथ उन्होंने 59 गेंदों में कुल 86 रनों की पारी खेली। इसके साथ ही उनके ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज रुतुराज गायकबाड़ ने भी 32 रन बनाए और मोइन अली ने अपनी 20 गेंदों में 37 रन बनायें। दूसरे खिलाड़ी उथप्पा ने भी कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ़ 31 रनों की शानदार पारी खेली। 

इसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से ओपनर बल्लेबाज शुभगन गिल और वेंकटेश अय्यर उतरे। इन दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने 64 गेंदों में 92 रनों की शानदार पारी खेली। कोलकाता नाइट राइडर्स के ओपनर शुभ मन गिल 51 और वेंकटेश ने 50 रन बनाये। इसके बाद यह जोड़ी आउट हो गई। कोलकाता नाइट राइडर्स के दूसरे खिलाड़ी चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ़ फैल साबित हुए। जिसमें नीतीश राणा 0 पर आउट हो गए। सुनील नरेन 2 रन, दिनेश कार्तिक 9 रन बनाकर आउट हो गए। राहुल त्रिपाठी 2 रन और शाकिब अल हसन तो शून्य पर ही आउट हो गए। जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के कप्तान मॉर्गन कुछ ज्यादा नहीं कर पाए। उन्होंने आईपीएल 2021 के फाइनल मैच में केवल 4 रन ही बनाए।

धोनी के नेतृव में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपना यह चौथा खिताब जीता है। इससे पहले उन्होंने आईपीएल 2010, 2011 और 2018 का खिताब जीता है। धोनी की टीम पिछले वर्ष 2019 के आईपीएल प्लेऑफ में क्वालीफाई नहीं कर सकीं थी। लेकिन पिछले वर्ष का हिसाब किताब आईपीएल 2021 में पूरा कर लिया है।

इसी के साथ कोलकाता की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के भारी भरकम स्कोर के सामने लड़खड़ा गई। जिससे कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम चेन्नई सुपर किंग्स से 27 रनों से हार गई। 


Post a Comment

Previous Post Next Post