दुनिया के 5 देश जिनमें लड़कियों की जनसंख्या लडको से ज्यादा है।

पांच जगह जहां लड़कियों की जनसंख्या बहुत ज्यादा है। इन स्थनों पर औरतें ज्यादा और पुरुष बहुत कम हैं। औरतें इतनी ज्यादा हैं कि उनको बहां शादी के लिए कोई लड़का भी नहीं मिलता है। अपने प्यार और लड़कों की खोज के लिए यहां की लड़कियां विदेश में जाती हैं। जिससे कि शादी हो सके।

कुछ तो ऐसी जगहें हैं जहां पर कोई भी लड़का अपनी पसंद की लड़की से शादी कर सकता है। लेकिन शर्त है कि लड़का वहीं लड़की के साथ रहें।

1. ग्वाडेलोएप द्वीप(Guadeloape Island)

यह आइलैंड फ्रांस में स्तित है। जहां लड़कियों की जनसंख्या लड़कों से बहुत अधिक है। यह आइलैंड है और इसके तट भी बहुत ही  सुन्दर है।यहां की लड़कियां भी  खूसूरत हैं। इस आइलैंड पर चारों तरफ आपको केवल लड़कियां ही लड़कियां देखनें को मिलेंगी। नृत्य शालाओं में,रेस्टोरेंट में और समुद्र तटों पर लेवल लड़कियां ही लड़कियां देखने को मिलेंगी। इस आइलैंड में 100 लड़कों पर 130 लड़कियां हैं।

इसलिए यहां लड़कियां ज्यादा हैं और लड़कों की जनसंख्या कम हैं। यहां की लड़कियां को शादी के लिए फ्रांस के शहरों में जाना पड़ता है। 

2.नोइवा दो कॉर्डेइरो, गांव (Noiva Do Cordeiro)

नॉइवा डो कॉर्डेरो गांव ब्राज़ील में हैं। इस गांव की लड़कियां बहुत अधिक सुन्दर और शारीरिक रूप से हॉट लगती हैं और इस गांव की जनसंख्या 600 हैं। आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि इस गांव की पूरी जनसंख्या की 90% लड़कियां हैं और लड़कों की जनसंख्या केवल 10% ही हैं। इस गांव में लड़कों की बहुत कमी है। गांव की लड़कियों की परेशानी है कि लड़कों की जनसंख्या कम होने के कारण यहां की लड़कियां की शादी नहीं हो पा रही हैं। क्यों कि इस गांव में जो भी पुरूष हैं या तो उनकी शादी हो गई या वो लड़कियों के रिश्तेदार हैं। 

गांव में लड़कियों की जनसंख्या ज्यादा होने के कारण, गांव के बारे में ज्यादा निर्णय गांव की औरतें ही लेती हैं।चाहें वो कोई भी काम क्यों न हों।

गांव कीं लड़कियों की शादी ना होने के कारण

इस गांव में एक प्रथा है कि इस गांव की लड़की से कोई लडका शादी करता है। तो उसको अपनी पत्नी के साथ इस गांव में ही रहना होगा। इस प्रथा के कारण बाहर का कोई भी लड़का इस गांव की लड़की से शादी नहीं करना चाहता हैं। इसलिए इस गांव की ज्यादातर लड़कियां अविवाहित हैं।

3.लातविया

लातविया की लड़कियां बेहद ख़ूबसूरत और शारीरिक रूप से बेहद  खूबसूरत हैं । लातविया की लड़कियां बहुत अधिक लंबी होती है और यहां की सभी लड़कियां नृत्य बार में जाकर करती हैं। लेकिन लातविया का जनसंख्या अनुपात बहुत में अंतर बहुत ज्यादा है। यहां औरतों की जनसंख्या का अनुपात 54.20% है और पुरुषों की जनसंख्या 46.70% ही है। लातविया में लगभग 1000 लड़कों पर 118 लड़कियां हैं। लातविया10,0000 लड़कों पर 1,20,000 लड़कियां हैं। इस लिए यहां की लड़कियां अपनी शादी के लिए देश से बाहर जाना पड़ता है।

लातविया के बारे में

लातविया उत्तरपूर्वी यूरोप और बाल्टिक सागर क्षेत्र में स्तित है। लातविया की राजधानी रिगा है और इसकी मुद्रा यूरो है। लातविया यूरोप का एक बेहद खूसूरत देश है। जिसका क्षेत्रफल 64,589 km² हैं और इस देश की जनसंख्या 19,20,000 है। इस देश की भाषा लतिवियन है और अधिकतर लोग लतीवियन भाषा बोलते बोलते हैं। 

4.पुर्तगाल 

पुर्तगाल यूरोप का एक ख़ूबसूरत देश है। पुर्तगाल की राजधानी लिस्बन है। जो कि दुनिया सुन्दर राजधानियों में से एक है। इसका क्षेत्रफल 92,212 km² है। पुर्तगाल की भाषा पुर्तगाली है। पुर्तगाल की कुल आबादी 1.3 करोड़ है और इसके साथ ही पुर्तगाल की आबादी कम हो रही है। इस देश में पुरुषों और महिलाओं का अनुपात अंतर बहुत तेजी से बढ़ रहा है। पुर्तगाल में महिलाओं की जनसंख्या वृद्धि दर अधिक है और पुरुषों की जनसंख्या वृद्धि दर बहुत कम हैं। पुर्तगाल में महिलाओं की जनसंख्या का अनुपात 52.70% है जबकि पुरूष की जनसंख्या का अनुपात 47.3% ही है। इस देश में महिलाओं की जनसंख्या ज्यादा होने के कारण सभी महिलाओं को अपना साथी पाने में कठिनाई होती है। 

5.बेलारूस

बेलारूस एक खूसूरत देश है। बेलारूस की राजधानी मिन्स्क है। मिन्स्क बेलारुस का सबसे बड़ा शहर है। बेलारूस की जनसंख्या 94.7 लाख है। यहां औरतों का का अनुपात 53.4% है। यानी इस देश में पुरुषों से ज्यादा जनसंख्या महिलाओं की है। इसलिए यहां की लड़कियां को शादी के लिए साथी मिलने में मुश्किल होती है।



Post a Comment

Previous Post Next Post