अमरीकी राष्ट्रपति जोए बाइडेन की प्रथम महिला के साथ शानदार जानदार दिवाली सेलिब्रेशन

अमेरिका के 46वे राष्ट्रपति राष्ट्रपति जोए बाइडेन ने पूर्व राष्ट्रपतियों की भांति व्हाइट हाउस में दिवाली मनायी। उन्होंने अपनी पत्नी जिल बाइडेन के साथ दीपकों को प्रज्वलित कर वाइट हाउस में दिवाली का आनंद लिया और दिवाली के महत्व को रेखांकित किया। 


राष्ट्रपती जोए बाइडेन ने दिवाली के पावन पर्व के अवसर पर एक संदेश ट्वीटर पर शेयर किया। जिसमें उन्होंने लिखा कि दिवाली की रोशनी हमें ये याद दिलाती है कि अंधकार से ज्ञान, बुद्धि और सच्चाई है। विभाजन से एकता है और निराशा से आशा है। 


इसके बाद उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि अमेरिका और दुनिया भर में दिवाली मना रहे हिंदुओं, सिखों, जैनियों और बौद्धों को पीपल्स हाउस की ओर से आपको दिवाली की शुभकामनाएं।


अमेरिका में राष्ट्रपति जोसेफ रॉबिनेट बिडेन जूनियर ही अकेले ऐसे राष्ट्रपति नहीं हैं। जिन्होंने अमेरिका के लोकतान्त्रिक इतिहास की गवाह रहे व्हाइट हाउस में दिवाली मनाई हो। उनसे पहले 44वे राष्ट्रपति बराक ओबामा और 45वे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी व्हाइट हाउस में दिवाली मनाई थी। 


अमेरिका में वर्तमान समय में लगभग 40 लाख भारतीय रहते हैं। जो अमेरिका में सबसे ज्यादा पढ़ा लिखा समाज है। अमेरिका सरकार और अमेरिका की अंतरिक्ष एजेंसी नासा में ढेर सारे भारतीय उच्च पदों पर नियुक्त मिल जायेंगे। 


अमेरिका की विश्व स्तरीय कंपनियों के संचालन की कमान कई भारतीयों के हाथों में है। जिनमें गुगल के सीईओ सुंदर पिचाई हों या माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला हो। आज अमेरिका के सभी प्रमुख क्षेत्रों में भारतियों की उपस्थिति आसानी से देखने को मिल जायेगी। यहीं कारण है कि आज चाहें रिपब्लिकन पार्टी का राष्ट्रपती हो या डेमोक्रेटिक पार्टी का राष्ट्रपती हो। कोई भी भारतीय अमेरिकी समुदाय को निराश नहीं करना चाहेगा। 

Post a Comment

Previous Post Next Post