अमेरिका में देखते देखते एक म्यूजिक कंसर्ट मौत में तब्दील हो गया, लोग एक दुसरे को पैरों से कुचलते गए

अमेरिका में एक बड़ी ही दुखद घटना घटित हुई है। जिसमें कई लोग मारे गए हैं और दर्जनों की संख्या में लोग घायल हो गए हैं। 




अमेरिका के बहुत ही बिख्यात पॉप सिंगर ट्रेविस स्कॉट हैं। जिनका अमेरिका के हडसन शहर में "एस्ट्रोवर्ल्ड म्यूजिक फेस्टिवल" चल रहा था। लोगों के अंदर उनके म्यूजिक कंसर्ट में शामिल होने की दीवानगी का ही परिणाम है कि उनके म्यूजिक कंसर्ट के बाहर तादात से ज्यादा लोग एकत्र हो गए थे। भीड़ इतनी ज्यादा थी कि वहां मौजूद सुरक्षा कर्मियों के कन्ट्रोल में भी नहीं आई थी। जिस वजह से करीब 50,000 लोगों की भीड़ ने कंसर्ट के दरवाजों को तोड़ कर अंदर घुस गए। भगदड़ की वजह से लोग एक दूसरे को ही अपने पैरों से कुचलते गए। 


हडसन फायर चीफ के अनुसार, ट्रेविस स्कॉट के कंसर्ट में मची भगदड़ से 8 लोग मारे गए और दर्जनों की संख्या में लोग घायल हो गए हैं। कोई भी व्यक्ति हडसन शहर के म्यूजिक कंसर्ट की वीडियो देखेगा। तो एक बार वह भी सहम जायेगा। कि कैसे भीड़ बहुत से लोगों के सिर और पैर को कुचलती गईं हैं। 


दूसरी बात यह भी है कि क्या एक सिंगर के प्रति लोगों की दिवानगी उनकी जिंदगी से ज्यादा प्यारी है। क्योंकि जहां यह म्यूजिक कंसर्ट आयोजित हो रहा था। उस मैदान की क्षमता कुछ हजार लोगों की ही है। जबकि म्यूजिक कंसर्ट के बाहर 50,000 से ज्यादा लोग इक्ट्ठा हो गए थे। जिस भीड़ को सुरक्षा कर्मी कंसर्ट के के अंदर घुसने से नहीं रोक सकें। 


हालाकि कुछ लोगों का कहना है कि ट्रेविस स्कॉट ने लोगों की भीड़ को देख लिया था और उनको यह भी पता चल गया था कि बहुत सारे लोग भगदड़ में घायल हो गए। तब भी उन्होंने अपना म्यूजिक कंसर्ट जारी रखा। 


अब जब ट्रेविस स्कॉट के कंसर्ट में करीब 8 लोग मर गए हैं। तब जाकर पॉप सिंगर ट्रेविस स्कॉट ने ट्विटर पर अपना बयान जारी किया है और अपने बयान में कहा है कि कल रात जो कुछ हुआ है। उससे मैं पूरी तरह आहत हूं।  एस्ट्रोवर्ल्ड फेस्टिवल में जो कुछ हुआ। उससे प्रभावित परिवारों और उन सभी के लिए मेरी प्रार्थना है।  ह्यूस्टन पीडी को मेरा पूरा समर्थन है। क्योंकि उन्होंने जिंदगियों के दुखद नुकसान को देखना जारी रखा है। मैं ह्यूस्टन समुदाय के साथ मिलकर काम करने के लिए प्रतिबद्ध हूं। ताकि जरूरतमंद परिवारों को ठीक किया जा सके और उनकी सहायता की जा सके।  ह्यूस्टन पीडी, अग्निशमन विभाग और एनआरजी पार्क को उनकी तत्काल प्रतिक्रिया और समर्थन के लिए धन्यवाद।  आप सभी को प्यार।

अमेरिकी पॉप सिंगर ट्रेविस स्कॉट का ट्वीट

वैसे पॉप सिंगर ट्रेविस स्कॉट के कंसर्ट में ऐसी ही दुर्घटना 2019 में भी हुई थी। जिसमें करीब 3 लोगों के सिरों में गंभीर चोट आईं थीं। उन्होंने 2017 में अर्कांसस में और 2015 में लोलापालूजा में लोगो की जिंदगियों को खतरे में डाला था।

Post a Comment

Previous Post Next Post