भारत की हरनाज़ संधू ने जीता मिस यूनिवर्स का ताज, 20 वर्ष बाद भारत के खाते में आया मिस यूनिवर्स का खिताब

भारत और पूरी दुनिया की नज़र 2021 के मिस यूनिवर्स के खिताब पर टिकीं थी। जिसको भारत की 21 वर्षीय हरनाज कौर संधू ने अपने नाम कर लिया है। अर्थात् 2021 के मिस यूनिवर्स का ताज भारत के पाले में आया।

मिस यूनिवर्स हरनाज कौर संधू

इस वर्ष की मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता इजरायल के इलियट(Eilat) शहर में आयोजित हुईं थीं, जहां पुरी दुनिया की 80 से ज्यादा हसीनाओं ने हिस्सा लिया था। लेकिन 70 वे मिस यूनिवर्स को भारत की हरनाज संधू जीतने में कामयाब रही हैं। जैसे ही उन्होंने मिस यूनिवर्स का ताज जीता, उनके आंखों में आंसु छलक पड़े। यह भारत के लिए बेहद खुशी का दिन है। इस सहारोह में भारत की अदाकारा उर्वशी रौतेला भी एक जज के रूप में शामिल हुईं थीं, इनके अलावा दीया मिर्जा भी मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता समरोह में शामिल हुईं।

इस्राइल के इलियट में आयोजित मिस यूनिवर्स की प्रतियोगिता  में पराग्वे की 'नादिया फरेरा' पहली रनर-अप  और दक्षिण अफ्रीका की 'लालेला मसवाने' को सेकंड-रन-अप चुना गया है।

हरनाज संधू से पहले की भारतीय मिस यूनिवर्स

हरनाज संधू के द्वारा मिस यूनिवर्स का ताज जीतने से भारत का 20 वर्ष का सूखा भी खत्म हो गया। क्योंकि उनसे पहले सुष्मिता सेन ने 1994 में और लारा दत्ता ने 2000 में मिस यूनिवर्स का ताज जीता था।


अब हरनाज संधू  भारत की प्रतिष्ठित महिलाओं में शामिल हो गई हैं। जिन्होंने मिस यूनिवर्स की प्रतियोगिता जीती है। वह भारत के संघ शासित राज्य चंडीगढ़ से आती है। 

Post a Comment

Previous Post Next Post