रशिया 16 फरबरी बुधवार को यूक्रेन पर हमला करेगा। यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा

रूसिया 16 फरबरी बुधवार को यूक्रेन पर हमला करेगा। यह बात यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहीं है। यहीं कारण है कि राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने देश के लोगों के नाम 16 फरवरी के लिए एक घोषणा पत्र जारी किया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि यूक्रेनी समाज को मज़बूत बने रहना है और बढ़ते खतरों, सूचना और प्रचार, सार्वजनिक चेतना  और मनोवैज्ञानिक दबाव से लोगों को पार पाना है।


अपनी जनता का मनोवल ऊपर रखने के लिए उन्होंने कुछ घोषणाएं की हैं। जिसमें उन्होंने कहा कि 16 फरवरी 2022 को एकता दिवस घोषित किया और इस दिन सभी बस्तियों में इमारतों और संरचनाओं पर यूक्रेन का राज्य ध्वज फहराना। करीब 10 बजे यूक्रेन का राष्ट्रगान गाना।

मेगा अपडेट ट्वीट

राष्ट्रपति जेलेंस्की ने बताया कि 1 मार्च 2022 से यूक्रेन के रक्षा बलों की वित्तीय सहायता में 30 प्रतिशत की वृद्धि सुनिश्चित करना और 2022 के शुरुआत तक इसमें 20% तक वृद्धि करना है।

आज राष्ट्रपति जेलेंस्की यह बात भी कह चुके हैं कि यूक्रेन नाटो का सद्स्य बन कर ही सुरक्षित रह सकता है। इसी में यूक्रेन का भविष्य निहित है। इस विषय पर उनका एक विडियो वायरल हो रहा है। जिसमें वह नाटो ज्वॉइन करने की इच्छा जता चुके हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post