भारत में हुंडई 6,35,413 कारें, पाकिस्तान में 8000 , तब भी हुंडई का जिहादी कारनामा

दुनिया की टॉप कार निर्माता कंपनी ह्युंडई के पाकिस्तानी सोशल मीडिया बिंग ने अजीब कारनामा किया। इन्होंने 5 फरबरी को फेसबुक और दुसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भारत विरोधी पोस्ट शेयर किए। 



दरअसल पाकिस्तान हर वर्ष 5 फरवरी को कश्मीर एकजुटता दिवस (Solidarity day) मनाता है। इसी अवसर पर ह्युंडई पाकिस्तान ने कश्मीर की स्वतंत्रता से संबंधित पोस्ट शेयर किए। जिसमें कहा गया कि हमें कश्मीर के भाईयों के त्याग को याद और उनको अपना मजबूत समर्थन देना चाहिए।

पाकिस्तान हुंडई का अधिकारिक ट्वीटर अकाउंट

अब जैसे ही हुंडई पाकिस्तान की पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर हुईं। यह पूरे भारत में आग की तरह वायरल हो गई। सभी भारतियों ने हुंडई को आड़े हाथों लिया। अपनी छवि को बिगड़ते देख हुंडई पाकिस्तान ने सभी सोशल मीडिया पोस्ट को डिलीट कर दिया और इस पर कंपनी ने एक अधिकारिक तौर पर बयान जारी कर कहा कि भारत हुंडई का उत्तर कोरिया के बाद दूसरा घर है। हालाकि तभी भी भारतियों का हुंडई पाकिस्तान के कारनामें के कारण गुस्सा थम नहीं रहा है। वह ट्विटर पर बॉयकॉट हुंडई ट्रेंड कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें; रामानुजाचार्य की 216 फिट की स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, 1100 वर्ष पहले भारत में भक्ति, एकता और समानता की अलख जगाई

हुंडई इंडिया 

हुंडई के लिए भारत का बाजार किसी सोने की चिड़िया से कम नहीं है और इसी कोई भी कार निर्माता कंपनी लूटने नहीं दे सकती है। हुंडई इंडिया के अनुसार, उसने भारत में वर्ष 2021 में 21.6 % की वृद्धि के साथ 6,35,413 कारों को बेचा है। जबकि पिछले साल 2020 में हुंडई मोटर इंडिया ने 5,22,542  कारों को भारतीय बाजार में बेचा है। आप इस बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि भारतीय बाज़ार में हुंडई कितनी तेज़ी से पकड़ बना रहीं है। हुंडई मोटर इंडिया ने वर्ष 2020 की तुलना में 2021 में कुल थोक बिक्री में 2 अंको से ज्यादा की तेज़ी देखी है।

यह भी पढ़ें;10 लाख करोड़ की अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन प्रशांत महासागर में 2031 में डूबने जा रही। नासा ने क्रैश कराने के निर्णय लिया

किंतू इस तेज़ी को हुंडई पाकिस्तान ले डूबा। क्योंकि अब हों सकता है कि बहुत सारे भारतीय टाटा मोटर्स या महिंद्रा मोटर्स की ओर अग्रसर हो। क्योंकि भारतियों के लिए कश्मीर एक संवेदनशील मुद्दा है। इसके अलावा अब ज्यादातर भारतीय  भारत विरोधी बातें स्वीकार नहीं करते हैं। हालाकि हुंडई पाकिस्तान के कर्मचारियों का इसमें रोल रहा होगा। लेकिन भुगतान हुंडई भारत को करना होगा। 

अंतरराष्ट्रीय हुंडई

हुंडई एक अंतरराष्ट्रीय कार निर्माता कंपनी है, जो हर साल विश्व में 29 लाख से अधिक कारों को बेचती है। भारत में यह 5 लाख से अधिक कार बेचती है। हुंडई एक दक्षिण कोरियाई की बहुराष्ट्रीय ऑटोमोटिव निर्माता कंपनी है। इसका मुख्यालय सियोल दक्षिण कोरिया की राजधानी में है। इसकी स्थापना दक्षिण कोरिया में 54 वर्ष पहले सन् 1967 में हुआ था।  हुंडई मोटर कंपनी के संस्थापक दक्षिण कोरिया के चुंग जू-युंग हैं। इसमें सबसे बड़ा स्वामित्व  Kia Corporation का 33.88 प्रतिशत हैं। इसके दो उप ब्रांड जेनेसिस मोटर और एक इलेक्ट्रिक वाहन Ioniq हैं।


Post a Comment

Previous Post Next Post