मुम्बई कोर्ट ने ममता बनर्जी को कोर्ट में पेश होने के लिए समन जारी किया, उन पर राष्ट्रगान अपमान का आरोप लगा

मुम्बई के एमएम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नाम एक समन जारी किया। जिससे उन्हें अब कार्ट के समक्ष पेश होना होगा।


दरअसल कोर्ट ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को उनके खिलाफ़ एक शिकायत में 2 मार्च को उनके को उसके सामने पेश होने का निर्देश दिया। उनको यह समन राष्ट्रगान के अपमान में जारी किया गया। यह घटना तब की है जब वह अपनी पिछले वर्ष मुम्बई यात्रा पर थीं तब उन पर कथित रूप से राष्ट्रगान का अपमान करने का आरोप है।


यह भी पढ़ें; रक्षा क्षेत्र बजट 4.98 लाख करोड़ से बढ़कर 5.25 लाख करोड़ तक पहुंच गया, पाकिस्तान से 6 गुना अधिक भारतीय रक्षा बजट ।

उनके खिलाफ़ बीजेपी के सचिव व वकील विवेकानंद गुप्ता द्वारा पिछले महीने दिसम्बर में अदालत में शिकायत दर्ज कराई गई थी। जिसमें उन्होंने दावा किया था कि ममता बनर्जी ने यशवंतराव चव्हाण प्रतिष्ठान सभागार में एक सार्वजनिक समारोह के दौरान राष्ट्रगान का “अपमान” किया था।


यह भी पढ़ें; ब्रिटिश भारत से लेकर स्वतंत्र भारत तक (1860 से 2022) के बजट की विशेषताएं, भारतीय बजट का ऐतिहासिक घटनाचक्र बेहद दिलचस्प रहा

उनका एक विडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। जिसमें वह राष्ट्रगान गा रही हैं। लेकिन वह राष्ट्रगान को पूरा नहीं गाती हैं। जिससे साफ़ लग रहा है कि उन्होंने भारतीय राष्ट्रगान का अपमान किया है। जबकि राष्ट्रगान के लिए नियम हैं। जिनके अनुसार हर किसी को 52 सेकंड का पूरा राष्ट्रगान गाना होता है। 

यह भी पढ़ें; भारत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में यूक्रेन की बजाय रूस के पक्ष में बयान दिया।

Post a Comment

Previous Post Next Post