अमेरिका ने अपने कीव दूतावास को लिव में अस्थाई तौर पर पहुंचाया। world affairs Prashant Dhawan sir og24c daily haunt

अमेरिका ने रूसी हमले के दिन को निश्चित कर दिया है। इसी परिणाम स्वरूप अमेरीका ने कीव स्थित दूतावास को ल्वीव में अस्थाई तौर पर स्थांतरित करने का निर्णय लिया। 

रशियन टैंक

इस मसले पर अमेरिका विदेश मंत्री एंटनी  ब्लिंकन ने सोमवार को कहा है कि यूक्रेन में अमेरिकी दूतावास के संचालन को "रूसी बलों के निर्माण में नाटकीय घटनाक्रम" के कारण राजधानी से पश्चिमी शहर लविवि में अस्थायी रूप से स्थानांतरित किया जाएगा। इसके अतिरिक्त हमने अपने सभी नागरिकों यूक्रेन छोड़ने को कहा है और चेतावानी जारी की है कि किसी भी भी समय यूक्रेन पर रूसी हमला हो सकता है।

इसके कल रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और अमेरीकी राष्ट्रपति बाइडेन की फोन पर बातचीत बुरी तरह से विफल हो गई थी। यही कारण है कि अब यूएस मान बैठा है कि रूस कभी कभी यूक्रेन पर हमला कर सकता है और इसमें सच्चाई भी लग रही है। इस समय रूस ने यूक्रेन को तीन तरफ से घेर रखा है। 

लेकिन दुनिया के टॉप रक्षा विशेषज्ञ कहते हैं कि रूस कभी भी यूक्रेन पर हमला नहीं करेगा। पुतिन सिर्फ पश्चिमी देशों से अपनी बात मनवाना चाहते हैं और बात यह है कि अमेरीका और पश्चिमी देश यूक्रेन को नाटो का सद्स्य न बनाए। 

Post a Comment

Previous Post Next Post