94 वार्षिक ऑस्कर पुरस्कार वितरण समारोह में हिंसा, स्मिथ ने रॉक को थप्पड़ क्यों जड़ा और क्या कारण था

आज 94 वार्षिक ऑस्कर पुरस्कार वितरण समारोह से हैरान कर देने वाली खबर आई, जिसमें एक हॉलिवुड के एक्टर ने ऑस्कर के होस्ट को ही थप्पड़ जड़ दिया। वह हीरों कोन है जिसने खुलेआम एक सम्मानित जगह पर एक होस्ट को ही थप्पड़ जड़ दिया। 


स्मिथ ने क्रिक को थप्पड़ मारा

हॉलीवुड के फैमस एक्टर स्मिथ ने ऑस्कर पुरस्कार वितरण के होस्ट क्रिसरॉक को स्टेज पर जाकर थप्पड़ मार दिया। दरअसल यहां हुआ कुछ ऐसा कि स्मिथ को ऑस्कर पुरस्कार समारोह में बड़ा गुस्सा आ गया। स्मिथ की पत्नी एक बाल गिरने की बीमारी से जूझ रहीं हैं। जिससे वह अपने बालों को हमेशा छोटे रखती हैं। लेकिन स्मिथ को रॉक का मजाक बिल्कुल पसंद नहीं आया। शुरुआत में वहां बैठे लोगों को स्मिथ का यह एक मजाक लगा किंतु जब वह स्टेज से वापस नीचे आए तो उन्होंने क्रिस से उनकी पत्नी का नाम नहीं लेने को कहा। 

क्रिस और स्मिथ

क्योंकि सारा मामला उनकी पत्नी से संबंधित है। क्रिस ने उनकी पत्नी के बारे में "GI Jane 2. Can't wait to see it" शब्द बोल दिए। जिससे स्मिथ भड़क उठे और क्रिस को थप्पड़ मार दिया। हालाकि बाद में उन्हे बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड भी मिला। जब वह अपना अवॉर्ड लेने गए थे तब उन्होंने सभा से माफ़ी भी मांगी। लेकिन उन्होंने क्रिस रॉक से माफ़ी नही मांगी।

G.I Jane एक ड्रामा है, जो 1997 में प्रदर्शित किया गया था। जिसमें डेमी मूर ने एक काल्पनिक नेवी सील महिला का रोल निभाया था। इस रोल में उनके सिर पर कोई बाल नहीं थे। अर्थात् वह पूरी तरह से गंजी थी। इसीलिए क्रिस ने स्मिथ की पत्नी की ओर संकेत करते हुए कहा कि वह G.I Jame 2. एक बार पुनः देखना चाहते हैं। 

स्मिथ कौन हैं?

स्मिथ हॉलीवुड के एक विख्यात हीरो हैं, वह हॉलीवुड की फैमस फिल्म "मैन इन ब्लैक" के हीरो हैं। यह फ़िल्म पूरी दुनिया भर में देखी गई थी। इसमें स्मिथ के किरदार को भी लोगों ने सहारा था। उनकी पत्नी पिंकेट स्मिथ भी हॉलीवुड की एक फैमस हिरोइन हैं। उन्होंने हीरोइन पिंकेट स्मिथ से 1992 में शादी की थी।

क्रिस कौन हैं?

क्रिस रॉक भी एक स्टैंडअप कॉमिक और टेलीविजन स्टार हैं। इसके अलावा उन्होंने बहुत सारी फिल्मों में भी काम किया है। वह ऑस्कर पुरस्कार वितरण समारोह को होस्ट कर चुके हैं।

स्मिथ की पत्नी के बाल न होने का कारण

स्मिथ की पत्नी पेंकेट स्मिथ एक बीमारी एलोपेसिया से पीड़ित हैं। जिसमें रोगी के बाल गिरने लगते हैं। जिसमें रोगी पूर्णत गंजा हो जाता है। इस समस्या के बारे में, उन्होंने दुनिया को 2018 में एक अमेरीकी टीवी सीरियल 'Red TableTalk' में बताया था। तब वह बाथरूम में गई थी और उन्होंने वहां अपने हाथों से बालों पकड़ा था। तब उनके बालों एक गुच्छा हाथ में आ गया। तब वह पूरी तरह से डर गई थी। क्योंकि हीरो और हीरोइन अपनी खूबसूरती की बड़ी देखभाल करते हैं।


Post a Comment

Previous Post Next Post